चैम्पियनशिप से पहले साइक्लिंग जागरूकता रैली साइकिल चलाएं तो जानलेवा बीमारियों से बचाव संभव -परिवहन मंत्री

जयपुर, 29 जनवरी। परिवहन मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि अगर साइकिल चलाना प्रारम्भ कर दें तो कॉलेस्ट्रॉल के कारण विशेषकर युवाओं में होने वाले साइलेंट अटेक जैसे मामलों में कमी आ सकती है।

श्री खाचरियावास मंगलवार को सवाईमानसिंह स्टेडियम के बाहर साइक्लिंग जागरूकता रैली के अवसर पर सम्बोधित कर रहे थे। रैली का आयोजन बुधवार से स्टेडियम के वेलोड्रम पर राजस्थान साइक्लिंग एसोसिएशन की ओर से प्रारम्भ हो रही चार दिवसीय नेशनल ट्रैक साइक्लिंग चैम्पियनशिप 2018-19 के अन्तर्गत किया गया था।

Rajasthan Transport Minister Pratap Singh Khachriyawas

परिवहन मंत्री ने कहा कि आज भागमभाग का जमाना है, होड़ सी लगी हुई है। उन्हाेंंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि अगर ज्यादा दूर तक संभव नहीं हो तो जितनी दूर तक संभव हो, साइकिल का उपयोग करना शुरू करें। उन्होंने कहा कि अब नई शुरूआत नजर आने लगी है और बहुत से लोग साइकिल खरीद रहे हैं। प्रदेश में दिखावे और केवल बात करने का व्यवहार खत्म हो और धरातल पर काम हो, यही उनका प्रयास रहेगा। श्री खाचरियावास स्वयं साइकिल चलाकर पूरी रैली में चले। रैली सवाई मानसिंह स्टेडियम के पूर्वी द्वार से प्रारम्भ होकर रिजर्व बैंक भवन, तख्तेशाही रोड होते हुए जेएलएन मार्ग होते हुए गांधी सर्किल पहुंची एवं यहां से पुनः स्टेडियम के पूर्वी द्वार पर पहुंचकर विसर्जित हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.