जयपुरवासियों का स्वागत करता है “Sirani Camp”

आज के समय में हर कोई घूमने के लिए नई-नई जगह की तलाश में रहता है। जहाँ इस भागदौड़ भरी जिन्दगी से कुछ समय के लिए छुटकारा मिल सके। ऐसे में अगर बात की जाए जयपुर जैसे शहरों की तो इन शहरों के लोगों का जीवन काम के चलते इतना व्यस्त हो गया है कि लोग घूमने के लिए वक्त नही निकाल पाते। अगर वक्त मिल भी जाता है तो कोई ऐसी जगह ही नही मिल पाती कि जहाॅं कम से कम खर्चे में ज्यादा से ज्यादा मौज-मस्ती करने को मिले। अगर बात की जाए जयपुर शहर की तो यहाॅं पर इस तरह की जगह शायद ही मिल सके जहाॅं आप सुकून के पल बिता सको। पर आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जयपुर में भी ऐसी जगह भी है। जहाॅं जाकर आप खूब मौज-मस्ती कर सकते हो और शायद ही ऐसी जगह आपने जयपुर में पहले कभी देखी होगी। इस जगह को सिरानी कैम्प (Sirani Camp)के नाम से जाना जाता है जो जयपुर शहर केवल 15 किमी की दूरी पर सिरानी में स्थित है।
ऐसा देखा गया है कि जयपुर के लोगों को कैम्पिंग करने शहर से बाहर जाना पड़ता है। ऐसे में समय भी ज्यादा लगता है और  रूपए खर्च भी ज्यादा खर्च करने पड़ते हैं। अगर इस तरह की जगह जयपुर शहर में ही मिल जाए तो लोगों को कहीं जाने की जरूरत ही नही पड़ेगी। आज की पीढ़ी को देखते हुए सिरानी कैम्प को खासतौर पर तैयार किया गया है। इस जगह पर आकर आप एक पल के लिए भूल जाएंगे कि यह जयपुर का हिस्सा है। यहाॅं आकर आपको वो सब मिलेगा जिसके लिए आप जयपुर से बाहर कहीं जाते हो। खुला आसमान, दूर तक फैली रेत की चाद्दर, हवाओं के झोकों से लिपटा आस-पास का माहौल सबकुछ किसी सपने जैसा लगता है। ऐसी खूबसूरत जगह पर रहने का दिल भला किसका नही करेगा। लोगों के रहने के लिए पूरी तरह से कैंपिंग की व्यवस्था की गई है।
Sirani Camp
अगर आप नाईट फोटोग्राफी के शौकीन हैं तो आपको इस जगह पर काफी कुछ मिलेगा। आप खुली आँखों से तारों से भरे आसमान को देख सकते हो। चाहे तो आप इस मूमेंट को अपने कैमरे में भी कैद कर सकते हो। इसके अलावा बोर्न फायर, म्यूजिकल नाईट, फ़ूड और ड्रिंक्स की भी पूरी तरह से व्यवस्था की गयी है। सब कुछ आपको एक ही जगह पर मिल जाएगा। दोस्तों के साथ मौज-मस्ती का प्लान कर रहे हो तो इससे बेहतर जगह आपको शायद ही जयपुर में कहीं मिलेगी। चाहे तो आप परिवार के साथ भी कैंपिंग  के मजे ले सकते हो जो आपको एक अलग अनुभव देगा। इसके  लिए आपको शहर से दूर नहीं जाना पड़ेगा।
Sirani Camp
इस जगह पर ढलती हुई शाम का नजारा देखते ही बनता है। ऐसा नजारा आपको शहर की भीड़-भाड़ में देखने को नही मिलेगा। साथ ही उगते हुए सूरज को नजारा देखने लायक होता है। यह जगह प्रकृति के बीचो-बीच स्थित है जिसके बारे में आपने कभी कल्पना भी नही की होगी कि जयपुर में भी ऐसी को खूबसूरत जगह हो सकती है। अगर आप इस बार अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान कर रहे हो तो हमारी राय है कि आपको एक बार जगह पर जरूर जाना चाहिए। जहाॅ जाने के बाद आपका दिल बार-बार यहाॅ जाने का करेगा।

6 thoughts on “जयपुरवासियों का स्वागत करता है “Sirani Camp”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.