भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को राष्ट्रीय मंत्री पूर्व विधायक डॉ. अलका गुर्जर ने दिव्य काशी भव्य काशी के विषय पर संबोधित किया।

डॉ. अलका गुर्जर ने कहा कि भगवान शिव के द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक प्राचीन धार्मिक नगरी काशी विश्वनाथ धाम के सौन्दर्यकरण तथा समग्र विकास के अदभुत कार्यो का माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर कमलों द्वारा 13 दिसंबर 2021 को लोकार्पण होने जा रहा है और यह हम सभी के लिए अत्यन्त ही गौरव और प्रसन्नता का विषय है यह कार्यक्रम सनातन भारतीय संस्कृति को साकार करेगा।

डॉ. गुर्जर ने कहा कि भगवान शिव की जटा से निकली हुई पावन गंगा के तट पर स्थित जो हमारी पौराणिक नगरी है काशी वहां के सौन्दर्यकरण और हमारी संस्कृति को पुनः स्थापित करने के लिए निरंतर काम हो रहे हैं।

डॉ. अलका गुर्जर ने बताया कि सनातन संस्कृति में ऐसा माना जाता है कि काशी शिवजी के त्रिशुल पर स्थित है और इसका वर्णन स्कंद पुराण में है, ऋगवेद में है, रामायण में है, महाभारत में है, ऐसी हमारी पुरातन संस्कृति को पुनःजीवित करने और उस क्षेत्र के सौन्दर्यकरण के लिए यह कार्यक्रम भव्य काशी दिव्य काशी के रूप में पूरे देश में देखा जायेगा।

डॉ. अलका गुर्जर ने बताया कि इस कार्यक्रम से पूरे देश में आम जनता को जोड़ने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा जी के नेतृत्व में राष्ट्रीय स्तर पर टीम बनायी गई है, भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री, तरूण चुग इस कार्यक्रम के राष्ट्रीय संयोजक है, उनके साथ मुझे भी कार्यक्रम के राष्ट्रीय सह-संयोजक के रूप में काम करने का मौका मिला है।

डॉ. गुर्जर ने जानकारी देते हुए कहा कि उक्त कार्यक्रम पूरे देश में 51 हजार स्थानों पर बडी स्क्रीन लगाकर देखा जायेगा और सभी प्रसारण स्थानों पर विभिन्न सम्माननीय धर्माचार्यो और मठाधीशों को बैठाकर उनका कार्यक्रम से पहले सत्कार भी होगा और कार्यक्रम के पश्चात उनका उदबोधन भी होगा।

डॉ. गुर्जर ने कहा कि भाजपा के द्वारा पूरे देश में संगठन के मंडल स्तर पर जो भी शिवालय है वहां भी छोटी-छोटी संख्या में आमजन, पार्टी के कार्यकर्ता, धार्मिक क्षेत्र में काम करने वाले लोग इस कार्यक्रम के सहभागी बनेंगे।

डॉ. गुर्जर ने कहा कि इसके अंतर्गत 5 लाख घरों में हम प्रसाद का वितरण भी करेंगे, यह एक तरह से हमारी सनातन संस्कृति जिसको हम जानते है उसको विश्वभर में पुर्नस्थापित करने के लिए मोदी जी के द्वारा किया जा रहा पुन्य कार्य है।

 

डॉ. अलका गुर्जर ने राजस्थान में कानून की बिगडती स्थिति पर राज्य सरकार को आडे हाथों लेते हुए कहा कि राजस्थान में सरकार की बात करे तो जैसा कि हमारे देश के गृहमंत्री जी ने तीन दिन पूर्व अपने उदबोधन में कहा था कि राजस्थान में लॉ एन्ड ऑर्डर कि जो स्थिति है, कानून कहां है कहीं नजर नहीं आ रहा है।

लॉ ऐंड ऑर्डर लो और ऑर्डर करों बन चुका है डॉ. अलका गुर्जर ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री जी सिर्फ कुर्सी बचाओं की फिक्र में लगे हुए है और हालत यह है कि महिलाएं सबसे ज्यादा त्राहिमाम कर रही है, पिछले दिनों बहरोड में एक स्कूल की छात्रा के साथ दुष्कर्म हुआ और उसी स्कूल में 1 वर्ष बाद उसी तरह की घटना होती है।

डॉ. गुर्जर ने कहा कि राजस्थान जो पन्नाधाय की स्थली है, वीरांगनाओं की स्थली है वहां माताएं एवं बहने बहुत ज्यादा परेशान हैं। आज महिला अपराधों में राजस्थान नम्बर वन बन चुका है, भ्रष्टाचार में भी राजस्थान की हालत यह हो गयी है कि ट्रान्सपैरेंसी इंटरनेशनल की रिपोर्ट बताती हैै कि 62 प्रतिशत लोग कहते है कि बिना पैसे दिए सरकारी काम नही होते है। मुख्यमंत्री जो खुद शिक्षकों के बीच में जाते और 78 प्रतिशत शिक्षक कहते है कि बिना पैसे काम नही होता फिर भी ऐक्शन के नाम पर कुछ नही है।

डॉ. गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस नेता महंगाई के नाम पर जो नौटंकी करने जा रहे है, उन्हें बताना चाहुँगी कि आज बिजली के दाम सबसें ज्यादा राजस्थान में है, सरचार्ज पानी पर भी इन्होनें बढा दिया, मंडी शुल्क कृषि पर बढा दिया और इनकी होने वाली इस नौटंकी के लिए जो प्रभारी मंत्री सभी जिलों में जा रहे है वहां पर आपस में जुतम पैजार कर रहे है, और आमजन इनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है।

डॉ. अलका ने कहा कि प्रियंका गांधी राजस्थान में दौरा करके गई है वो बाघ,शेर देखकर गई है , लेकिन उन्होंने राजस्थान की महिलाओं और बहनो की स्थिति नही पूछी जनता बेहाल है। प्रियंका गांधी यूपी में जाकर कहती है लडकी हूँ लड सकती हूँ 40 प्रतिशत आरक्षण देने की बात करती है लेकिन मैं कहना चाहुंगी मोहतर्मा राजस्थान भी भारत के नक्शें का ही राज्य है जहां गलती से कांग्रेस की सरकार है। उसी की वजह से माताए एवं बहने परेशान है। बदहाल राजस्थान है सरकार मस्त है और भोली भाली राजस्थान की जनता त्रस्त है।

Share on WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Social Feed

[instagram-feed feed=1] [custom-twitter-feeds feed=1]