भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री ओ.पी. यादव ने बताया कि बाजरा, मूंग की न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर शीघ्र खरीद शुरू करने एवं हाल ही के दिनों में अतिवृष्टि से किसानों की फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा शीघ्र देने को लेकर भाजपा किसान मोर्चा द्वारा प्रदेश के प्रत्येक जिलों में जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। इसी कार्यक्रम के तहत भाजपा किसान मोर्चा जयपुर की ओर से जयपुर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।


यादव ने कहा कि राजस्थान के किसान की मुख्य फसल बाजरा का न्यूनतम समर्थन मूल्य केन्द्र सरकार ने 2250/- रू. प्रति क्विंटल निर्धारित किया हुआ है, जिससे किसान को अपने उत्पाद का लाभकारी मूल्य मिल जाता है। परन्तु पिछले वर्ष राज्य सरकार की उदासीनता के कारण किसानों को औने-पौने दाम में अपनी बाजरे की उपज मजबूरी में बेचनी पड़ी थी, जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ था। उन्होंने कहा कि अबकी बार भाजपा किसान मोर्चा समय रहते राज्य सरकार को चेताना चाहता है कि राज्य सरकार बाजरा खरीद का प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजे, ताकि एमएसपी पर बाजरे की खरीद समय पर हो सके और किसान को बाजरे का लाभकारी मूल्य मिल सकें। साथ ही एमएसपी पर मूंग की खरीद शीघ्र शुरू करने की मांग की।
यादव ने कहा कि प्रदेश के जिलों में असामान्य वर्षा होने के कारण किसानों के द्वारा बोई गई फसल उगी ही नहीं एवं जहां पर फसल उगी, तो वहां पर अतिवृष्टि होने के कारण फसल खराब हो गई, जिसको लेकर भी भाजपा किसान मोर्चा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग की है शीघ्र-अतिशीघ्र गिरदावरी करवाकर समस्या का समाधान करावें एवं समय पर किसानों को मुआवजा दें।
जयपुर कलेक्टर को दिये गये कार्यक्रम में मोर्चा के प्रदेश महामंत्री ओ.पी. यादव, जयपुर जिला प्रमुख रमा देवी चौपड़ा, मोर्चा के प्रदेश मंत्री गुड्डू सैनी, प्रदेश सह-कोषाध्यक्ष दीपक कुमावत, प्रदेश कार्यालय मंत्री धर्मेन्द्र कुंतल, प्रदेश मीडिया प्रभारी गौरी कुमावत, जयपुर शहर जिलाध्यक्ष बिरधीचंद चौधरी, जयपुर दक्षिण जिलाध्यक्ष रामेश्वर कड़वा, जयपुर उत्तर जिलाध्यक्ष कैलाश ताखर, माधोराजपुरा प्रधान अभिषेक गोठवाल, पावटा उप-प्रधान टीटू, जयपुर शहर जिला महामंत्री प्रदीप सामोता सहित अन्य पदाधिकारी/कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Share on WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Social Feed